Tuesday, October 4, 2022
spot_img
Homedesh videshShailendra Sengar छपरा बिहार का वो चेहरा जो अब किसी से अछूता...

Shailendra Sengar छपरा बिहार का वो चेहरा जो अब किसी से अछूता नही रहा।

Bihar News Hindi: बिहार के छपरा विधानसभा के प्रबल दावेदार माने जा रहे है, शैलेन्द्र सेंगर, सेंगर एक कुशल एवं प्रतिभाशाली नेता ही नहीं बल्कि गरीबों के हक के लिए लड़ने वाले व्यक्ति भी है। वे हमेशा सबके मदद के लिए आगे आते है । मुख्य रूप से आर्थिक दृष्टि से लाचार लोगो के लिए आगे बढ़ते है। वह कहते है कि छपरा के गरीबों का सेवा ही मेरा लक्ष्य है। वे विशेष रूप से पिछड़े जाती के लोगो के लिए उनके गांव बस्ती में जाकर एक-एक कि समस्या को सुनते है । नाला, शौचालय से लेकर सरकार की अन्य सुविधाओं से वंचित लोगो के समस्याओं का समाधान करते है। ताकि उनका हक उन लोगों तक पहुंच सके, जिसके वो हकदार है।

shailendra sengar bihar

शैलेन्द्र सेंगर वर्तमान में किसान मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी है ।और सारण के किसानों के दर्द को लेकर बिहार सरकार के कृषि मंत्री डा. प्रेम कुमार से मिल कर सारण के गैरजिम्मेदार अफसरशाही के कारण वंचित किसानों के कृषि इनपुट अनुदान कराने पर विशेष ध्यान देते रहते है।

किसानों के अलावा छपरा नगर में महिलाओं के बीच केन्द्र सरकार की महिला हितैषी कामों को पिछड़े समाज की महिलाओं को बताते रहते है, ताकि कोई भी महिला उस लाभ से वंचित ना रह सके। उनके संवाद में सैकड़ों महिलाएं उपस्थित भी रहती है। महिला सशक्तिकरण और माहवारी स्वच्छता की खातिर वह बालिकाओं और महिलाओं के लिए मुफ्त सेनेटरी पैड उपलब्ध कराते है । अस्पताल में मरीजों के बीच फलों का वितरण भी करते रहते है।

सेंगर छपरा विधान सभा के सबसे प्रभावी दावेदार के रूप में उभरे है हालांकि अब देखना ये है कि अबकी बार छपरा विधानसभा किसके नाम होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments