Tuesday, October 4, 2022
spot_img
Homejobs educationसुप्रीम कोर्ट ने IIT-JEE और NEET की प्रवेश परीक्षा को अपने समय...

सुप्रीम कोर्ट ने IIT-JEE और NEET की प्रवेश परीक्षा को अपने समय अनुसार आयोजित कराने का आदेश दिया।

सुप्रीम कोर्ट ने IIT की प्रवेश परीक्षा (Joint Entrance Test) और NEET Medical Entrance Test को अपने समय के अनुसार कराने का फैसला दिया।

IIT-JEE, NEET Medical Entrance Exam – सुप्रीम कोर्ट ने आज कहा कि IIT और NEET की प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी। कोर्ट ने कहा कि छात्रों का करियर खतरे में नहीं पड़ सकता है। तथा कोर्ट ने उन 11 छात्रों द्वारा कोरोनोवायरस संकट के कारण परीक्षा टालने की याचिका को खारिज कर दी।


कोर्ट ने कहा सितंबर में आयोजित होने वाली दोनों परीक्षाएं को अपने समय अनुसार कराया जाये “जीवन को रोका नहीं जा सकता है। हमें सभी सुरक्षा उपायों और सभी के साथ आगे बढ़ना है … क्या छात्र एक पूरे उद्योग को बर्बाद करने के लिए तैयार हैं? शिक्षा को खोला जाना चाहिए। कोरोनावायरस एक वर्ष और जारी रह सकता है। क्या आप एक और वर्ष इंतजार करेंगे क्या आप जानते हैं कि देश को नुकसान और छात्रों को क्या नुकसान होगा ? “सुप्रीम कोर्ट की तीन जजों की बेंच का नेतृत्व करने वाले जस्टिस अरुण मिश्रा ने कहा।

11 राज्यों के 11 छात्रों, जिन्होंने याचिका दायर की थी, वे चाहते थे कि अधिकारियों को सामान्य स्थिति बहाल होने के बाद ही परीक्षा आयोजित करने के लिए कहा जाए।

हालांकि कुछ छात्रों को इस फैसले पर आपत्ति है की बिना पढ़ाई के कैसे एग्जाम दे सकते है। जिसकी लड़ाई साफ़ तोर पर आप Twitter पे देख सकते है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments