Sunday, October 2, 2022
spot_img
HomeentertainmentSushant Rajput Case: जानिए क्या है पूरा केस। क्यों Rhea Chakraborty सीबीआई...

Sushant Rajput Case: जानिए क्या है पूरा केस। क्यों Rhea Chakraborty सीबीआई और ED के शक के दायरे में है

सुशांत सिंह राजपूत केस क्या है

सुशांत सिंह राजपूत (34) बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर थे जो बीते दिनों 14 जून को अपने घर मुंबई में ही ख़ुदकुशी कर ली, जिससे सारा बॉलीवुड के साथ पूरा देश और उनके लाखों फैन को काफी निराशा हुई और साथ उनके परिवार और खासकर उनके पिता और बहनो को भी बेहद ही दुख से गुजरना पढ़ रहा है। उनके दोस्तों और परिवार के माने तो सुशांत राजपूत कभी खुद्खुशी नहीं कर सकते वह एक काफी बुद्धिमान और काबिल इंसान थे। और तब से सोशल मीडिया प्लेटफार्म और कई न्यूज़ चैनल और करोड़ो लोग ने सुशांत को इंसाफ दिलाने के लिए ऑनलाइन मुहीम चलाई। जिसका नतीजा यह हुआ की मुंबई पुलिस, पटना पुलिस, सीबीआई और ED इस केस की जाँच कर है। और इसमें उनकी गर्ल फ्रेंड Rhea Chakraborty पर बिहार पुलिस और उनके परिवार वाले ने सीधे उनके खिलाफ FIR कर दिया। तब से यह केस और भी संजीदा हो गया इसमें मुंबई पुलिस पर भी ठीक से करवाई न करने के लिए भी आलोचना हुई है।

Sushant Singh rajput Case

Rhea Chakraborty पर सुशांत के परिवार ने पटना पुलिस में FIR दर्ज की।

सुशांत के परिवार ने पटना में पुलिस के साथ पहली सूचना रिपोर्ट दर्ज कराई, जिसमें रिया चक्रवर्ती और पांच अन्य पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया था।

सीबीआई को सुशांत राजपूत का केस सौंपा गया।

5 अगस्त को भारत के सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि भारत की सरकार की कार्यकारी शाखा ने राजपूत की मौत की सीबीआई जांच के लिए बिहार की राज्य सरकार द्वारा सिफारिश स्वीकार कर ली थी। उस आधार पर, अधिकारियों ने कहा, सीबीआई ने जांच शुरू करने का फैसला किया है। सीबीआई (CBI) ने SSR के पिता केके सिंह की शिकायत पर बिहार पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर रिया चक्रवर्ती, उसके परिवार के सदस्यों और 3 अन्य लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए कथित आपराधिक साजिश और अपहरण की प्राथमिकी दर्ज की।

सीबीआई के साथ Directorate of Enforcement ED अभी इस मामले की जाँच कर रही तथा सुशांत के अकाउंट से पैसो के लेन देन की भी जाँच कर रही है। आने वाले दिनों निश्चिन्त ही इस केस से और भी राज़ के खुलने के आसार है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments