Wednesday, February 8, 2023
HomeTrending NewsTabu Steals Limelight In Aasman Bhardwaj Debut Film Kutte Trailer Vishal Bhardwaj...

Tabu Steals Limelight In Aasman Bhardwaj Debut Film Kutte Trailer Vishal Bhardwaj Gulzar Naseer Kumud Arjun – Kutte Trailer: विशाल के संवादों संग तब्बू ने दिखाए नए तेवर, आसमान की पहली फिल्म का आज रिलीज होगा ट्रेलर


हिंदी सिनेमा के कई दिग्गज निर्देशकों मसलन मनमोहन देसाई से लेकर रमेश सिप्पी, राज कपूर और से लेकर डेविड धवन तक के बेटों तक ने अपने पिता की तरह फिल्म निर्देशन में हाथ आजमाए हैं। अब बारी आसमान भारद्वाज की है। अपने पिता विशाल भारद्वाज के नक्शे कदम पिछले 16 साल से चलते आ रहे आसमान की बतौर निर्देशक पहली फिल्म ‘कुत्ते’ अगले महीने रिलीज होने जा रही है। फिल्म का ट्रेलर मंगलवार को रिलीज हो रहा है और उससे पहले ये ट्रेलर सोमवार की दोपहर देश के चुनिंदा फिल्म पत्रकारों व समीक्षकों को दिखाया गया। विशाल भारद्वाज की फिल्म ‘कमीने’ के सुपरहिट गाने ‘ढन टे नन’ की बीट्स पर संपादित इस ट्रेलर को देख तकरीबन सभी ने आसमान की तारीफ की। आसमान ने इस मौके पर भावुक होकर अभिनेता इरफान खान को याद किया और कहा कि इस फिल्म की मेकिंग के दौरान उन्होंने इरफान को बहुत ‘मिस’ किया।

आसमान ने बताई दिल की बात

अभिनेता इरफान खान ने विशाल भारद्वाज निर्देशित ‘मकबूल’, ‘सात खून माफ’ और ‘हैदर’ में काम किया और इरफान की दो और फिल्मों ‘तलवार’ और ‘मदारी’ से विशाल बतौर निर्माता जुड़े थे। विशाल के बेटे आसमान अपने पिता की फिल्म ‘ओंकारा’ से फिल्म जगत से जुड़े और वहीं से फिल्म निर्देशन व निर्माण की बारीकियां सीखने लगे। वह कहते हैं, ‘इरफान होते तो बात ही कुछ और होती।’ हालांकि वह यह तो नहीं बताते हैं कि इरफान को वह अपनी डेब्यू फिल्म में किस किरदार में लेते लेकिन बतौर निर्देशक अपनी पहली ही फिल्म में उन्हें तब्बू और नसीरुद्दीन शाह जैसे इरफान के साथी सितारे जरूर मिले हैं। फिल्म ‘कुत्ते’ के ट्रेलर में सबसे ज्यादा तालियां तब्बू के हिस्से ही आईं। और, तब्बू और इरफान की फिल्म ‘मकबूल’ ही आसमान की अपने पिता की निर्देशित सबसे पसंदीदा फिल्म है।

विशाल भारद्वाज ने लिखे संवाद

फिल्म ‘कुत्ते’ के ट्रेलर के पूर्वावलोकन पर विशाल ने ही अपने बेटे आसमान से सबको मिलवाया। फिल्म के ट्रेलर में विशाल की शुरुआती फिल्मों की तरह ही गालियों की भरमार है। इस पर सेंसर बोर्ड कोई आपत्ति तो नहीं करेगा, ये पूछे जाने पर फिल्म के निर्माता विशाल भारद्वाज कहते हैं, ‘अगर गालियां किसी संदर्भ में दी जा रही हैं और उसके लिए कहानी में ठोस तर्क हैं तो मुझे नहीं लगता कि सेंसर बोर्ड इस पर कोई आपत्ति करता भी है। दूसरे हमने फिल्म बनाई ही वयस्कों के लिए है। तो मुझे नहीं लगता कि इस पर किसी तरह की कोई समस्या होने वाली है।’ फिल्म ‘कुत्ते’ की कहानी और पटकथा आसमान ने लिखी है और फिल्म के संवाद विशाल भारद्वाज के हैं। फिल्म में संगीत भी विशाल का ही है और इसके गाने गुलजार ने लिखे हैं।

सितारों की पूरी बरात

आसमान भारद्वाज की पहली फिल्म ‘कुत्ते’ अपने ट्रेलर से भ्रष्ट पुलिस व्यवस्था की बानगी पेश करती दिखती है। अर्जुन कपूर, कुमुद मिश्रा और तब्बू फिल्म में पुलिस अधिकारी बने। तब्बू हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘दृश्यम 2’ की पहली कड़ी में भी पुलिस अफसर बनी थीं और अगले साल रिलीज होने जा रही फिल्म ‘भोला’ में भी उनका किरदार पुलिस अफसर का ही है। शार्दूल भारद्वाज और राधिका मदान की जोड़ी भी ट्रेलर का दूसरा आकर्षक पहलू है। और, कोंकणा सेन शर्मा नक्सलियों के सरदार के रूप में नजर आती हैं। आसमान बताते हैं, ‘नक्सलियों की ये पृष्ठभूमि उन्होंने महाराष्ट्र व छत्तीसगढ़ के सीमांत इलाकों गढ़चिरौली और चंद्रपुर की रखी है।’

 

जनवरी में रिलीज होगी फिल्म

पिछले साल अगस्त में घोषित हुई फिल्म ‘कुत्ते’ की शूटिंग नवंबर 2021 में शुरू हुई थी और इसका आखिरी शेड्यूल इस साल फरवरी में पूरा हुआ। फिल्म 13 जनवरी 2023 को रिलीज होने जा रही है। भारद्वाज परिवार की सिनेमा में ये तीसरी पीढ़ी है। विशाल भारद्वाज के पिता राम भारद्वाज का नाता भी हिंदी सिनेमा से रहा है। उन्हीं की कोशिशों से विशाल भारद्वाज का संगीतबद्ध किया पहला गीत संगीतकार उषा खन्ना तक पहुंचा था। बाद में विशाल मेरठ से दिल्ली पढ़ने आए। यहीं रेखा भारद्वाज से मिले। दूरदर्शन के धारावाहिकों में संगीत देने से संगीतकार बनने का सफर शुरू हुआ और गुलजार की सुपरहिट फिल्म ‘माचिस’ से वह दुनिया भऱ में मशहूर हो गए। विशाल ने फिल्म निर्देशन भी इसीलिए शुरू किया कि वह अपनी पसंद की फिल्मों में अपनी पसंद का संगीत दे सकें। बतौर निर्देशक विशाल ने अपने 20 साल अभी बीते महीने नवंबर में ही पूरे किए हैं।





Source link

RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular

Recent Comments

spot_img