Friday, December 9, 2022
HomeTrending NewsTop News Headline 22 October Today: Important And Big News Stories Of...

Top News Headline 22 October Today: Important And Big News Stories Of 22 October Updates On Amar Ujala – Amar Ujala Top News: पीएम आज करेंगे रोजगार मेले का शुभारंभ, जिनपिंग को मिलेगी सीपीसी की कमान, पढ़ें अहम खबरें


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्र सरकार के 10 लाख पदों पर भर्ती के लिए 22 अक्तूबर को रोजगार मेले का शुभारंभ करेंगे। देश में रोजगार के इस सबसे बड़े अभियान की शुरुआत पीएम 75 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपकर करेंगे। वहीं चीन में सीपीसी का 20वां अहम महासम्मेलन (कांग्रेस) शनिवार को पार्टी की शक्तिशाली और शीर्ष नेताओं वाली केंद्रीय समिति के चुनाव के साथ संपन्न होगा। इसी दिन शी जिनपिंग के तीसरे कार्यकाल के लिए प्रस्ताव पेश किया जाएगा। साथ ही FATF की ग्रे सूची की जंजीर में जकड़े पाकिस्तान के लिए आज का दिन काफी अहम रहा। आखिरकार पाकिस्तान फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) की ग्रे सूची से बाहर आ ही गया। ऐसी ही देश-दुनिया की अहम खबरें पढ़ें एक ही जगह और एक ही क्लिक पर…

 

पीएम मोदी आज करेंगे रोजगार मेले का शुभारंभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्र सरकार के 10 लाख पदों पर भर्ती के लिए 22 अक्तूबर को रोजगार मेले का शुभारंभ करेंगे। देश में रोजगार के इस सबसे बड़े अभियान की शुरुआत पीएम 75 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपकर करेंगे। मेले का आरंभ सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये होगा। 

यहां पढ़ें पूरी खबर…
सीपीसी कांग्रेस आज होगी संपन्न, शी के लिए रखेंगे प्रस्ताव

चीन में सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना (सीपीसी) का 20वां अहम महासम्मेलन (कांग्रेस) शनिवार को पार्टी की शक्तिशाली और शीर्ष नेताओं वाली केंद्रीय समिति के चुनाव के साथ संपन्न होगा। इसी दिन शी जिनपिंग के तीसरे कार्यकाल के लिए प्रस्ताव पेश किया जाएगा।

यहां पढ़ें पूरी खबर…
चार साल बाद एफएटीएफ की ग्रे लिस्ट से बाहर आया पाकिस्तान, भारत ने जताया कड़ा विरोध

मनी लॉन्ड्रिंग और आतंकवादी वित्त पोषण की जांच में विफल रहने के बाद साल 2018 से लगातार FATF की ग्रे सूची की जंजीर में जकड़े पाकिस्तान के लिए आज का दिन काफी अहम रहा। आखिरकार पाकिस्तान फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) की ग्रे सूची से बाहर आ ही गया। 

यहां पढ़ें पूरी खबर…

 
अंतरिक्ष यात्री धरती पर लौटने के बाद नहीं पड़ेंगे बीमार

अंतरिक्ष को कीटाणु मुक्त बनाने को लेकर दुनियाभर में चल रहे शोध में अब भारत भी शामिल हुआ है। अंतरिक्ष यात्रियों की सेहत का ध्यान रखते हुए नए शोध के लिए भारत के शीर्ष संस्थानों को मौका मिला है। अलग-अलग संस्थानों ने मिलकर शोध शुरू कर दिए हैं, ताकि धरती पर वापस लौटने वाले अंतरिक्ष यात्रियों को विभिन्न बीमारियों से बचाया जा सके।

यहां पढ़ें पूरी खबर…





Source link

RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular

Recent Comments

spot_img