Tuesday, October 4, 2022
spot_img
Homedesh videshभारत-पाक इंटरनेशनल बॉर्डर पर 150 मीटर लंबी सुरंग मिली

भारत-पाक इंटरनेशनल बॉर्डर पर 150 मीटर लंबी सुरंग मिली

जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा के नीचे एक सुरंग मिली है । यह सुरंग जम्मु के सांबा सेक्टर में रविवार को सुरक्षा बलों ने खोज निकाला है। यह सुरंग 150 मीटर लंबी और तीन फ़ीट चौड़ी है। इस सुरंग को खोज निकालने में बीएसएफ़ भी पुलिस के साथ थी। जम्मु पुलिस के डीजीपी ने बताया है कि इस सुरंग का उपयोग भारत में उन चरमपंथियों को भेजने के लिए किया गया था जो नागरोटा में गुरुवार को मारे गए थे। एनकाउंटर के केवल 76 घंटे बाद ही बीएसएफ़ और जम्मु पुलिस ने मिलकर सुरंग को खोज निकाला।

जम्मू के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने एक न्यूज पेपर को बताया, “हम जैश के उन आतंकवादियों के भारत में घुसने के रास्ते को जानने के लिए उत्सुक थे। हमने तकनीकी विवरण समेत सभी सूचनाओं को एक साथ रखा। वो सभी उनके पसंदीदा सांबा सेक्टर की ओर इशारा करते हैं। काफी मशक्कत के बाद पुलिस और सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने साथ मिल कर ही सुरंग ढूंढ निकाली। यह पाकिस्तान के चकबुरा पोस्ट से शुरू होती है.”डीजीपी दिलबाग सिंह ने यह भी कहा कि 18 november की रात को भारत में आए 4 घुसपैठियों ने इसका ही इस्तेमाल किया था।”
आगे दिलबाग सिंह ने कहा, “मारे गए आतंकवादियो से हमें जो कुछ भी मिला- फ़ोन, जूते, दवाइयां सभी पाकिस्तान के बने हुए थे। यहां तक की सुरंग को कवर करने के लिए बनाई गई रेत की बोरियां भी पाकिस्तान कि ही बनी हुई थीं। लिहाजा इस मामले में पाकिस्तान के झूठ बोलने की कोई गुंजाइश ही नहीं बची है।”

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments