Wednesday, February 8, 2023
HomeTrending NewsTwitter May End Soon Manish Maheshwari Former India Head Of Company Expressed...

Twitter May End Soon Manish Maheshwari Former India Head Of Company Expressed Concern Elon Musk


Elon Musk Twittter: दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को 44 बिलियन अमेरिकी डॉलर में खरीद लिया. ट्विटर में उनकी एंट्री के बाद मानो हड़कंप मच गया. ट्विटर ने एक साथ इतने बदलाव देखे. वहीं अब ट्विटर के वर्तमान और भविष्य को लेकर कई तरह से सवाल उठने लगे हैं. ऐसे ही कुछ सवालों के जवाब ट्विटर इंडिया के पूर्व प्रमुख मनीष माहेश्वरी ने दिए.

ट्विटर इंडिया के पूर्व प्रमुख ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि ट्विटर बहुत बड़ा ब्रांड है और यह तुरंत खत्म नहीं होगा, लेकिन समय के साथ समाप्त होना शुरू हो जाएगा. उन्होंने आगे कहा, “पिछले हफ्ते मस्क ने कर्मचारियों को एक ईमेल भेजा था जिसमें कहा गया था कि या तो वे हार्डकोर वर्क कल्चर के लिए तैयार रहें और या फिर इस्तीफा दे दें. ऐसे में कई कर्मचारियों ने इस्तीफा देने का फैसला किया. अब, यह बेहद समस्याग्रस्त है. इससे प्लेटफार्म पर अफरातफरी मच गई है. कई मशहूर हस्तियों को डर है कि ट्विटर का अंत बेहद पाद है, इसलिए उन्होंने अपने ट्विटर फॉलोअर्स से कहना शुरू कर दिया है कि अगर ट्विटर काम करना बंद कर दे तो वे उन्हें इंस्टाग्राम या मास्टोडन पर फॉलो करें.” 

आखिर मस्क क्या करना चाहते हैं?

जब मनीष माहेश्वरी से यह पूछा गया कि आखिर एलन मस्क ट्विटर में इतना पैसा लगाने के बाद करना क्या चाहते हैं तो उन्होंने कहा, “सच कहूं तो मैं हैरान हूं. अगर आपने अपना इतना धन इसमें लगाया है तो आप तर्कहीन तरीके से कार्य क्यों करेंगे? लेकिन यहां, मैं यह मानने लगा हूं कि ट्विटर हासिल करने के पीछे उनका एक बड़ा मकसद है. यह विशुद्ध रूप से व्यावसायिक नहीं है, क्योंकि अगर यह कमर्शियल होता तो शायद एडवरटाइजर्स और रेवेन्यू के हित में काम करता. मैं महसूस कर रहा हूं कि वह अपने गैर-वाणिज्यिक एजेंडे को आगे बढ़ाना चाहते हैं, जिसमें अधिक महत्वपूर्ण राजनीतिक प्रभाव है और ट्विटर उनकी विचारधारा का समर्थन करने के लिए एक उपकरण के रूप में है. फिर भी, वह जिस तरह से व्यवहार कर रहे हैं, उससे मैं हैरान हूं.”

News Reels

क्या मस्क का एजेंडा राजनीतिक है?

मनीष माहेश्वरी ने कहा कि वह रिपब्लिकन का समर्थन करते हुए अपने राजनीतिक झुकाव के बारे में बहुत मुखर रहे हैं. व्यक्तिगत राजनीतिक दृष्टिकोण रखने में कुछ भी गलत नहीं है, अभी समस्या यह है कि उनके व्यक्तिगत और मंच के विचार एक हो रहे हैं क्योंकि अब वे अकेले मालिक हैं. उन्होंने कहा, “वह पहले से ही सबसे धनी व्यक्ति हैं तो आप आगे क्या करते हैं? आप राजनीतिक रूप से भी सबसे प्रभावशाली व्यक्ति बनना चाह सकते हैं.”

छंटनी पर क्या बोले ट्विटर इंडिया के पूर्व प्रमुख?

मनीष माहेश्वरी ने कहा, “यह चिंताजनक है. एलन के कार्यभार संभालने से पहले ट्विटर के पास 7,500 कर्मचारी थे. उन्होंने आधे लोगों को निकाल दिया, जिससे 3750 लोग बाहर हो गए, फिर बाकी लोगों को उन्होंने अल्टीमेटम दिया और मुझे पता चला कि करीब 75 फीसदी लोगों ने जाना पसंद किया तो अब जो बचे हैं वह मूल आधार के 12.5 प्रतिशत या 1,000 से कम लोग हैं. यह चिंता का कारण है, क्योंकि कुछ महत्वपूर्ण कार्य जैसे मॉडरेशन, क्यूरेशन, विश्वास और सुरक्षा, और यहां तक ​​​​कि टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन और यूजर्स समर्थन के रूप में बुनियादी कुछ भी गंभीर रूप से कम हैं.”

ये भी पढ़ें- दिल्ली MCD चुनाव के दंगल में आज बीजेपी करेगी बड़ा खुलासा! सुबह संबित पात्रा और विजेंद्र गुप्ता करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस



Source link

RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular

Recent Comments

spot_img