Saturday, February 4, 2023
HomeTrending NewsUjjain Decorated To Welcome Prime Minister Narendra Modi - Mahakal Lok: पीएम...

Ujjain Decorated To Welcome Prime Minister Narendra Modi – Mahakal Lok: पीएम मोदी आज उज्जैन आएंगे, स्वागत में सजी महाकाल की नगरी, ऐसा रहेगा प्रधानमंत्री का कार्यक्रम


मध्यप्रदेश के उज्जैन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज श्री महाकाल लोक का लोकार्पण करेंगे। मंगलवार को शाम करीब 6 बजे पीएम उज्जैन पहुंच जाएंगे। लोकार्पण के बाद वह एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। करीब साढ़े आठ से नौ बजे के बीच वे इंदौर पहुंचेंगे, इसके बाद यहां से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। इधर, उज्जैन में पीएम के आगमन को लेकर सारी तैयारियां हो चुकी हैं। बार-बार रिहर्सल हो रही है। उज्जैन में सोमवार को भी सभा स्थल, महाकाल लोक, महाकाल मंदिर और हैलीपेड तक के रास्ते पर वाहनों का काफिला निकलता रहा।

जनसंपर्क कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिवसीय प्रवास पर मंगलवार 11 अक्तूबर को उज्जैन आएंगे। प्रधानमंत्री मोदी भारतीय वायुसेना के विमान से दोपहर 3:35 बजे अहमदाबाद एयरपोर्ट से रवाना होकर शाम 4:30 बजे इंदौर एयरपोर्ट और वहां से शाम पांच बजे उज्जैन हेलीपैड पहुंचेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी शाम 5:25 बजे श्री महाकालेश्वर मंदिर आगमन के बाद महाकालेश्वर के दर्शन कर पूजा-अर्चना करेंगे। शाम 6:25 से 7:05 बजे तक ‘श्री महाकाल लोक’ राष्ट्र को समर्पित कर कार्तिक मेला ग्राउंड में जन-समारोह में शामिल होंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रात्रि 8:00 बजे उज्जैन हेलीपैड से हेलीकॉप्टर से इंदौर एयरपोर्ट जाएंगे और रात्रि 9 बजे इंदौर एयरपोर्ट से भारतीय वायुसेना के विमान से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

ये करेंगे पीएम की अगवानी

इंदौर विमानतल पर प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी करेंगे। प्रधानमंत्री के इंदौर एवं उज्जैन आगमन पर विभिन्न कार्यक्रमों के लिए राज्य शासन ने मिनिस्टर-इन-वेटिंग नामांकित किए हैं। राज्य शासन ने उज्जैन हेलीपैड पर 11 अक्तूबर को नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह, महाकाल मंदिर में पर्यटन, संस्कृति, धार्मिक न्यास और धर्मस्व मंत्री उषा ठाकुर और सभा-स्थल उज्जैन में उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव को मिनिस्टर-इन-वेटिंग नामांकित किया है।

 

फाइव लेयर सुरक्षा में रहेंगे पीएम

उज्जैन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फाइव लेयर सुरक्षा घेरे में रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सौ से ज्यादा SPG जवान घेरकर चलेंगे।  काफिले के आगे एडवांस सिक्युरिटी कार चलेगी जो आसपास की सभी रिमोट कंट्रोल डिवाइस को जाम कर देगी। साथ ही भवनों पर सुरक्षा गार्ड तैनात रहेंगे। चार हजार से ज्यादा पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। ‘श्री महाकाल लोक’ और पीएम के कार्यक्रम स्थल के आसपास हजारों सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, जबकि पूरे शहर में 200 से ज्यादा ड्रोन से नजर रखी जाएगी। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले में 8 काले रंग की फॉर्च्यूनर गाड़ियां चलेंगी, जो उज्जैन की पुलिस लाइन में पहुंच गई हैं।

 

जानकारी के मुताबिक उज्जैन में पीएम का भव्य स्वागत किया जाएगा। डमरू, घंटे-घड़ियाल और संगीत में रुद्रघोष के साथ उनका अभिवादन होगा। महाकाल लोक के लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान भरतनाट्यम, मोहिनीअट्टी, कुचिपुड़ी नृत्य किए जाएंगे। सांस्कृतिक आयोजनों के लिए छह राज्यों के कलाकार आए हैं। 700 से ज्यादा कलाकार सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देंगे। कैलाश खेर की प्रस्तुति भी होगी। पीएम मोदी महाकाल लोक का भ्रमण भी करेंगे।





Source link

RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular

Recent Comments

spot_img