Wednesday, February 1, 2023
HomeTrending NewsMythological Movies:2023 में रिलीज होंगी माइथोलॉजी पर आधारित ये फिल्में, इंडस्ट्री को...

Mythological Movies:2023 में रिलीज होंगी माइथोलॉजी पर आधारित ये फिल्में, इंडस्ट्री को बंपर बिजनेस की उम्मीद – Upcoming Mythological Movies 2023 Prabhas Aadipurush Vikram Deepika Padukone Samantharuth Prabhu Kangna


माइथोलॉजी पर आधारित सिनेमा के प्रति दर्शकों और फिल्ममेकर्स में एक खास आकर्षण रहा है। ये फिल्में हमारी धर्म, संस्कृति और मान्यताओं से खासा गहरा जुड़ाव रखती हैं। इस तरह की फिल्मों के लिए बड़ा दर्शक वर्ग हमेशा मौजूद रहता है, जो किसी भी फिल्ममेकर को इस तरह की फिल्में बनाने के लिए प्रेरित करता है। इन फिल्मों का बजट और व्यापार दोनों ही बड़े होते हैं। स्टारकास्ट भी बड़ी होती है, जिसके चलते इस तरह का सिनेमा चर्चा का विषय बनता है। 2022 में माइथोलॉजी पर आधारित कई फिल्में बनीं और साल 2023 में भी इस तरह की कई फिल्में रिलीज होने के लिए तैयार हैं या उनकी घोषणा हो चुकी है… आइए कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में बात कर लेते हैं, जो साल 2023 में रिलीज होने जा रही हैं…

पोन्नियिन सेल्वन 2

साल 2023 में मणिरत्नम की ‘पोन्नियिन सेलवन: 2’ रिलीज होने जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, यह फिल्म अगले साल अप्रैल में रिलीज हो सकती है। यह फिल्म चोल साम्राज्य की कहानी पर आधारित है। फिल्म करीब 500 करोड़ के बजट में तैयार हुई है। बता दें कि ‘पोन्नियिन सेलवन’ के पहले भाग ने दुनियाभर में 450 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की और अब भी दुनियाभर के चुनिंदा सिनेमाघरों में यह फिल्म दर्शकों का ध्यान खींच रही है। यह फिल्म दुनियाभर में ब्लॉकबस्टर साबित हुई।

यह भी पढ़ें: इकोनॉमी क्लास में सफर करते नजर आए विक्की-कटरीना, सादगी देख फैंस हुए फिदा

 

महाभारत

‘फिर हेरा फेरी’ और ‘वेलकम’ जैसी फिल्में बना चुके प्रॉड्यूसर फिरोज नाडियाडवाला ‘महाभारत’ पर फिल्म बनाने जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फिल्म को पैन इंडिया लेवल पर बनाया जाएगा। इससे पहले 1965 में महाभारत’ नाम की फिल्म बनी थी, जिसे फिरोज नाडियाडवाला के पिता एजी नाडियाडवाला ने प्रॉड्यूस किया था। फिल्म में अक्षय कुमार, अजय देवगन, रणवीर सिंह, अनिल कपूर और नाना पाटेकर जैसे एक्टर्स दिखाई देंगे। इस फिल्म का बजट 700 करोड़ रुपये से ज्यादा बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: अजय देवगन, माधुरी, सुनील शेट्टी और रणदीप का जलवा, ओटीटी पर इस साल ये सीरीज बनीं नंबर वन

 

आदिपुरुष 

प्रभास और कृति सेनन की माइथोलॉजिकल ड्रामा फिल्म आदिपुरुष 2023 में रिलीज होने जा रही है। ओम राउत के निर्देशन में बनी आदिपुरुष महाकाव्य रामायण से प्रेरित है। फिल्म में बाहुबली स्टार प्रभास भगवान श्री राम के स्वरूप की भूमिका निभा रहे हैं तो अभिनेता सनी सिंह लक्ष्मण की भूमिका में नजर आने वाले हैं। इसके अलावा एक्ट्रेस कृति सेनन माता सीता की भूमिका में नजर आने वाली हैं, जबकि सैफ अली खान शिव-भक्त रावण की भूमिका में दिखाई देंगे। ओम राउत के डायरेक्शन में बनी ‘आदिपुरुष फिल्म की लागत 500 करोड़ है। आदिपुरुष अब तक की सबसे महंगी भारतीय फिल्मों में से एक है।

यह भी पढ़ें: भगवा रंग की बिकिनी पर हो रहे विवाद से क्या पठान को फायदा होगा? जानें क्या है जनता की राय

द इनकारनेशन ऑफ सीता

सीता- द इनकारनेशन फिल्म की घोषणा हो चुकी है, जो माता सीता की अनकही कहानी को पर्दे पर लेकर आएगी। यह फिल्म हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज होगी। फिल्म का निर्देशन निर्देशनक अलौकिक देसाई कर रहे हैं। फिल्म की पटकथा केवी विजयेंद्र प्रसाद लिख रहे हैं, जिन्होंने भारतीय सिनेमा को बाहुबली सीरीज जैसी फिल्में दी हैं। बता दें कि फिल्म में कंगना रनौत देवी सीता का किरदार निभाती नजर आएंगी।

यह भी पढ़ें: गोविंदा की इस कल्ट कॉमेडी फिल्म के रीमेक में काम करना चाहते हैं रणवीर सिंह, खुद बताई मन की बात





Source link

RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular

Recent Comments

spot_img