Thursday, February 9, 2023
HomeTrending NewsWeekly Horoscope Saptahik Rashifal 19 To 25 December 2022 Know Predictions Of...

Weekly Horoscope Saptahik Rashifal 19 To 25 December 2022 Know Predictions Of All Zodiac Signs – Weekly Horoscope (19 से 25 दिसंबर) :यह सप्ताह सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा, किसको मिलेगा भाग्य का साथ ?


मेष

मेष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मनचाही सफलता दिलाने वाला रहेगा। पूरे सप्ताह भाग्य आपका मजबूती से साथ देगा। सप्ताह की शुरुआत में ही संतान से जुड़ी कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है, जिससे घर में खुशियों का माहौल रहेगा। रोजी-रोजगार की दिशा में किए गये प्रयास में मनचाही सफलता मिलेगी। इस सप्ताह आर्थिक स्थिति में सुधार के योग बन रहे हैं। व्यवसाय से जुड़े लोगों को पूर्व में किए गए निवेश का लाभ मिलेगा। जिन लोगों की पूंजी बाजार में फंसी हुई है, वो इस सप्ताह प्रयास करने पर अप्रत्याशित रूप से निकलना प्रारंभ हो जाएगी। भूमि-भवन से जुड़े विवाद किसी मध्यस्थ की मदद से दूर होंगे। परिवार के किसी सदस्य को लेकर कोई बड़ी चिंता दूर होगी। सप्ताह के उत्तरार्ध में परिजनों अथवा इष्ट-मित्रों के संग पिकनिक या पर्यटन का प्रोग्राम बन सकता है। कामकाजी महिलाओं के लिए यह समय बेहद शुभ बना हुआ है। इस अवधि में वे अपनी मेहनत और योग्यता का लोहा मनवाने में कामयाब रहेंगी। प्रेम-प्रसंग में आपसी विश्वास और नजदीकियां बढ़ेंगी। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। 

उपाय: प्रतिदिन देवी दुर्गा की लाल पुष्प एवं लाल फल चढ़ाकर उनकी चालीसा का पाठ या मंत्र जप करें।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बेहद शुभ रहने वाला है। जो लोग विदेश में अपने करियर या कारोबार को लेकर प्रयासरत हैं, उन्हें इस सप्ताह की शुरुआत में ही कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। इष्ट-मित्रों की मदद से लंबे समय से अटके कार्य पूरे होंगे। कार्यक्षेत्र में बॉस की पूरी कृपा बरसेगी और कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। प्रमोशन या ट्रांसफर की कामना पूरी होगी। नौकरीपेशा लोगों को कामकाज के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा संभव है। यात्रा सुखद एवं लाभप्रद साबित होगी। सप्ताह के मध्य में किसी नई लाभकारी योजना से जुड़ने का अवसर मिल सकता है। राजनीति से जुड़े लोगों की मान-प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी होगी। सत्ता-सरकार से जुड़े कार्य सफल होंगे। युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती करते हुए बीतेगा। व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए समय शुभ है और उन्हें कारोबार में मनचाहा लाभ भी प्राप्त होगा, लेकिन उन्हें जोखिम भरे निवेश से बचना श्रेयस्कर रहेगा। सिंगल लोगों की लाइफ में किसी की इंट्री हो सकती है, वहीं पहले से प्रेम संबंध में बने हुए लोंगों के बीच तालमेल और मजबूत होगा। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। परिवार के संग हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे।  

उपाय: प्रतिदिन भगवान स्फटिक के शिवलिंग की सफेद चंदन से पूजा और रुद्राष्टकं का पाठ करें। 

मिथुन 

मिथुन राशि के जातकों को पूरे सप्ताह कामकाज की व्यस्तता बनी रहेगी। नौकरीपेशा वर्ग के लिए यह सप्ताह मध्यम फलकारी बना हुआ है। कार्यक्षेत्र में अचानक से काम का बड़ा बोझ आप पर आ सकता है, जिसे पूरा करने के लिए आपको अतिरिक्त परिश्रम और प्रयास की आवश्यकता बनी रहेगी। इस दौरान आपको कोई भी कदम क्रोध में आकर उठाने से बचना चाहिए। लोगों की छोटी-मोटी बातों में उलझने की बजाय आपको अपने लक्ष्य पर फोकस करना बेहतर रहेगा। मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह खर्च की अधिकता रहेगी। जिसके चलते धन संबंधी दिक्कत से जूझना पड़ सकता है। इस दौरान आपको अनावश्यक चीजों पर खर्च करने से बचना चाहिए। सप्ताह के उत्तरार्ध में परिवार के किसी बुजुर्ग की सेहत को लेकर भी मन चिंतित रहेगा। हालांकि आपको भी मौसमी या किसी पुरानी बीमारी के उभरने से शारीरिक कष्ट पहुंच सकता है। ऐसे में सेहत के प्रति जरा भी लापरवाही न बरतें और अपने खान-पान और दिनचर्या का ख्याल रखें। प्रेम संबंध को बेहतर बनाने के लिए अपने लव पार्टनर की निजी जिंदगी में आवश्यकता से अधिक दखल देने से बचें। सुखी दांपत्य जीवन के लिए जीवनसाथी की भावनाओं की अनदेखी न करें। 

उपाय: प्रतिदिन भगवान श्री विष्णु की पूजा और श्री विष्णुसहस्त्रनाम का पाठ करें। 

कर्क 

इस सप्ताह सोचे हुए काम समय पर पूरे होने पर कर्क राशि के जातकों के भी गजब का उत्साह बना रहेगा। सप्ताह की शुरुआत से ही आपको अपने इष्ट-मित्रों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। लंबे समय से अटके काम पूरे होंगे। बीते कुछ समय से बीमार चल रहे लोगों की सेहत में सुधार होगा। हालांकि आपको अपने खान-पान और दिनचर्या पर पूरा ध्यान देना होगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अनुकूल है। सीनियर की कृपा बरसेगी, जिससे पद या वेतन में वृद्धि संबंधी समस्याएं सुलझेंगी। सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा। आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे और संचित धन में वृद्धि होगी। व्यवसाय से जुड़े लोग अपने कारोबार को आगे बढ़ाने की योजना पर काम करेंगे। खास बात यह कि इसमें आपको अपने मित्रों और परिजनों का पूरा सहयोग मिलेगा। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों को शुभ समाचार मिल सकते हैं। सप्ताह के उत्तरार्ध में अचानक से लंबी दूरी की यात्रा पर निकलना पड़ सकता है। घर-परिवार के साथ किसी तीर्थ स्थान की यात्रा भी संभव है। लव पार्टनर के साथ सुखद पल बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। 

उपाय: प्रतिदिन गणपति की दूर्वा चढ़ाकर चालीसा का पाठ करें और तुलसी जी की सेवा करें। 

सिंह 

सिंह राशि के जातकों को इस सप्ताह अपनी जिम्मेदारियों से भागने की बजाय उनको पूरी तरह से समय पर निभाने की जरूरत रहेगी। किसी भी चीज को आज की बजाय कल पर टालने पर आपको खासा नुकसान झेलना पड़ सकता है। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय थोड़ा उतार-चढ़ाव लिए हुए है। इस दौरान सीनियर किसी जूनियर के साथ वाद-विवाद हो सकता है। अनचाही जगह पर ट्रांसफर या काम की जिम्मेदारी मिल जाने से मन परेशान रहेगा। हालांकि आप अपनी सूझ-बूझ से इसका समाधान खोजने में अंतत: कामयाब होंगे। सप्ताह के उत्तरार्ध का समय आपकी सेहत और संबंध दोनों की दृष्टि से थोड़ा कठिनाई भरा रहने वाला है। परिवार के किसी सदस्य से जुड़ी समस्या को लेकर मन चिंतित रहेगा। इस दौरान वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं अन्यथा चोट-चपेट लगने की आशंका है। झूठी गवाही या गलत जगह पर हस्ताक्षर करने से बचें अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं। भूमि-भवन से जुड़े किसी भी विवाद को बजाय कोर्ट-कचहरी ले जाने के आपसी बातचीत से निबटाना श्रेयस्कर रहेगा। लव पार्टनर के साथ बेहतर तालमेल बनाने के लिए उसकी भावनाओं की अनदेखी न करें। जीवनसाथी से जुड़ी किसी समस्या को लेकर मन थोड़ा चिंतित रह सकता है। 

उपाय: प्रतिदिन सूर्य नारायण की उपासना करें और उगते हुए सूर्य को अर्घ्य दें। 





Source link

RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular

Recent Comments

spot_img