Thursday, February 9, 2023
HomeTrending NewsWest Bengal CM Mamata Banerjee Took A Jibe At BJP For Holiday...

West Bengal CM Mamata Banerjee Took A Jibe At BJP For Holiday On Festival Said We Give Two Holidays On Eid And Chhath | West Bengal: बंगाल में दिवाली छठ पर होगी चार दिनों की छुट्टी, सीएम ममता बोलीं


WB CM Mamata Banerjee Slams BJP: पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने गुरुवार (20 अक्टूबर) को राज्य में काली पूजा और छठ पूजा (Chhath Puja) को लेकर एक बड़ी घोषणा की है. सीएम ममता ने बंगाल में काली पूजा के अवसर पर 24 और 25 अक्टूबर को छुट्टी की एलान किया है. इसके अलावा उन्होंने बंगाल में छठ पूजा के अवसर पर 30 और 31 अक्टूबर के दिन छुट्टी की घोषणा की है. ममता बनर्जी ने त्योहार के इस सीजन में छुट्टियों का एलान करते हुए कहा कि उनपर आरोप लगाया जाता रहा है कि वह दुर्गा पूजा और सरस्वती पूजा नहीं करने देती. 

ममता ने बीजेपी पर साधा निशाना

उन्होंने इशारों-इशारों में बीजेपी (BJP) पर निशाना साधते हुए कहा कि आप छठ पूजा पर कितने दिन की छुट्टी देते हो, हम दो दिन की छुट्टी देते हैं. ममता बनर्जी ने कहा कि आप में और हमारे में यही फर्क है, हम ईद में भी दो दिन छुट्टी देते हैं. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में सबको दुर्गा पूजा की छुट्टी मिलती है, काली पूजा की दो दिन छुट्टी मिलती है. हम नवरात्रि से लेकर पारसी जैन, हिंदू, बौद्ध इस्लाम हर धर्म का सम्मान करते हैं.

गुजरात सरकार पर कसा तंज

ताज़ा वीडियो

ममता बनर्जी ने अपने बयान में कहा कि अभी गुजरात में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, इसलिए चुनाव के मद्देनजर अमूल (Amul) के दूध कीमत वहां नहीं बढ़ाई गई है. गुजरात (Gujarat) को छोड़कर बंगाल सहित दूसरे राज्यों में अमूल के दूध की कीमत बढ़ाई गई है. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही देश भर में अमूल दूध की कीमत मे 2 रुपये का इजाफा किया गया है. अमूल के दूध में त्योहार के सीजन से पहले की गई बढ़ोतरी से आम आदमी पर इसका असर पड़ने लगा है. वहीं, इसे लेकर सियासत भी तेज हो गई है. गुजरात में चुनाव के मद्देनजर इसके दाम नहीं बढ़ाए गए है, जिसे लेकर सीएम ममता बनर्जी ने गुजरात की बीजेपी सरकार (BJP Government) पर निशाना साधा है. 

इसे भी पढ़ेंः-

कौन है वो ‘ब्रिज मैन’ जिसने शी जिनपिंग के खिलाफ पोस्‍टर लगाकर लिखा- नॉट माय प्रेजीडेंट

पाकिस्‍तान पर अनुराग ठाकुर का पलटवार- भारत को कोई नहीं कर सकता नजरअंदाज, हर बड़ी टीम वर्ल्‍ड कप खेलेगी

 



Source link

RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular

Recent Comments

spot_img