Tuesday, October 4, 2022
spot_img
Homedesh videshबिना OTP के बैंक के खाते से पार हो गए लाखों रुपए

बिना OTP के बैंक के खाते से पार हो गए लाखों रुपए

छत्तीसगढ़ भिलाई के जामुल थाने से दो फ्रॉड केस के अपराध दर्ज किए गए हैं । जिसमें दो लोगों के अकाउंट से लगभग 13.5 लाख रुपए ट्रांसफर हो गया है । और उन्हें कानो कान खबर तक नहीं है। अकाउंट होल्डर का कहना है कि उनके बैंक अकाउंट से जब पैसे ट्रांसफर किए गए उस दौरान ओटीपी और कोई मैसेज भी नहीं आया। फिर कैसे रुपए transfer हुए।

CASE 1:

कुरूद निवासी छविराम निर्मलकर ने पुलिस को बताया कि जब मै पैसा निकालने गया तो मुझे पता चला कि मेरे अकाउंट से ₹900000 गायब हैं । उसके बाद मै पहले बैंक में कांटेक्ट किया उसके बाद मैनेजर के कहने पर मैने पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई । जबकि बैंक मैनेजर का कहना है कि बिना ओटीपी के पैसा ट्रांसफर नहीं हो सकता है ।

CASE 2:

सुंदर विहार कॉलोनी निवासी दीपमाला के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ दीपमाला जब अपने अकाउंट का पासबुक अपडेट कराने बैंक पहुंचे तब उन्हें मालूम चला कि उनके पासबुक में केवल ₹20 ही है । मैं परेशान हो गई क्योंकी मेरे खाते में 5 लाख से ज्यादा रुपए थे। दीपमाला के अकाउंट से 4.5 लाख रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर किए गए थे। इस बात की खबर दीपमाला ने भी पहले बैंक मैनेजर को बताई। पश्चात मामला पुलिस में दर्ज कराया गया।

जामुल पुलिस स्टेशन में दोनों फ्रॉड अपराधों को धारा 420 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है । जिस अकाउंट में transfer हुए है रुपऐ उसकी जांच चल रही है। और दोनों खातो कि भी जिसमें से करीब 13.5 लाख रुपए ट्रांसफर किए गए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments