Thursday, February 2, 2023
HomeTrending NewsWomen Centric Movies Of 2022 From Gangubai Kathiawadi To Dhaakad Shabaash Mithu...

Women Centric Movies Of 2022 From Gangubai Kathiawadi To Dhaakad Shabaash Mithu – Women Centric Movies Of 2022: ये हैं इस साल की महिला केंद्रित फिल्में, जिनमें रहा एक्ट्रेस का दबदबा


एक वक्त था जब फिल्मों में हीरोइनें किसी ‘शोपीस’ की तरह होती थीं। कभी वह गुंडों के बीच फंस जातीं, जहां हीरो बचाने आता था तो कभी हीरो के आसपास नाचती-मटकती नजर आती थीं। हालांकि, धीरे-धीरे सिनेमा की दुनिया में काफी बदलाव आया है और हीरोइनों के लिए यह बेहतर हुई है। निर्माता-निर्देशक महिला केंद्रित फिल्में बनाने लगे हैं। इस साल भी ऐसी कई फिल्में आईं, जिनमें एक्ट्रेस का जलवा रहा। आइए जानते हैं…

‘गंगू बाई काठियावाड़ी’

इस वर्ष 25 फरवरी को रिलीज हुई आलिया भट्ट अभिनीत यह फिल्म खूब पसंद की गई। संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ आलिया के कंधों पर टिकी थी। यूं तो इसमें अजय देवगन, विजय राज, शांतनु माहेश्वरी और हुमा कुरैशी जैसे कई कलाकार थे, लेकिन आलिया ने दर्शकों का दिल जीत लिया। फिल्म में आलिया ने गंगूबाई की भूमिका निभाई थी। यह फिल्म अब ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर भी उपलब्ध है।

‘जलसा’

इस फिल्म में विद्या बालन और शेफाली शाह ने मुख्य भूमिका निभाई। दोनों की अदाकारी दर्शकों को खूब पसंद आई। उनकी पावर पैक परफॉर्मेंस के लिए आपको यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए। सुरेश त्रिवेणी ने फिल्म के निर्देशन की कमान संभाली थी। फिल्म को समीक्षकों से भी प्यार मिला था। यह फिल्म इस साल 18 मार्च को रिलीज हुई थी। ‘जलसा’ अमेजन प्राइम वीडियो पर मौजूद है।

‘ए थर्सडे’

इस फिल्म में यामी गौतम, नेहा धूपिया और डिंपल कपाड़िया ने अहम भूमिका निभाई। वहीं निर्देशन की जिम्मेदारी बेहजाद खंबाटा ने संभाली। उन्होंने इसके जरिए महिला सशक्तीकरण की एक नजीर पेश की। कहानी के केंद्र में एक स्कूल टीचर नैना जायसवाल (यामी गौतम) का किरदार है, जिसने 16 बच्चों को अगवा कर लिया है। यामी की अदाकारी फिल्म में तालियों की हकदार है। 17 फरवरी को दर्शकों के बीच आई यह फिल्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देखी जा सकती है।

Bollywood: सैफ-करीना से लेकर निक-प्रियंका तक, बॉलीवुड के इन मशहूर जोड़ों को एज गैप की वजह से होना पड़ा ट्रोल





Source link

RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular

Recent Comments

spot_img