Sunday, October 2, 2022
spot_img
HomeChhattisgarh Newsजब मुख्यमंत्री ने पूछा कोई किसान है जिसका ऋण माफ ना हुआ...

जब मुख्यमंत्री ने पूछा कोई किसान है जिसका ऋण माफ ना हुआ है…इतना सुनते ही भीड़ से आयी आवाज …

एक लाख बीस हजार, एक लाख 40 हजार, 1 लाख 85 हजार, मेरा 2 लाख ये सुनकर मुख्यमंत्री बोले…किसान की खुशहाली में ही मेरी खुशी

रायपुर / एक लाख बीस हजार , एक लाख 40 हजार, 1 लाख 85 हजार,  मेरा 2 लाख । आंकड़े सुनकर किसी को भी लगेगा कि यहां किसी सामान की बोली लग रही है, लेकिन ऐसा नहीं है। ये ऋण माफी के वो आंकड़ें हैं, जो किसान एक स्वर में मुख्यमंत्री को बता रहे हैं।

दरअसल बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत सरगुजा जिले के मंगरेलगढ़ गांव में पहुँचे थे । जब मुख्यमंत्री ने किसानों से पूछा कि किस-किस का ऋण माफ नहीं हुआ है, कोई किसान है जिसे ऋण माफी का लाभ ना मिला हो ?

इतना सुनते ही किसान अपने-अपने ऋण माफी की जानकारी मुख्यमंत्री को बताने लगे। सभी किसानों में अपनी ऋण माफी की रकम बताने की होड़ लग गयी। किसानों की खुशी देखकर मुख्यमंत्री ने भी किसानों को बधाई दी और किसानों के लिए ताली बजवायी।

पटेला गांव के किसान रामकुमार गुप्ता ने बताया कि उनका 2 लाख रुपये का ऋण माफ हुआ था, जिससे उन्हें बहुत ही आर्थिक मदद मिली। रामकुमार ने बताया कि कर्जा माफ होने से उन्होंने ट्रेक्टर खरीद लिया,

जिससे खेती और अच्छे से कर पा रहे हैं। इस बार उन्होंने 500 बोरा धान बेचा है, जिससे अच्छा लाभ हुआ है। इसके अतिरिक्त अब वे बच्चों को अच्छे से पढ़ा भी पा रहे हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments